अधिकमास में जरुर कर लें ये काम, घर में विराजेंगी लक्ष्मी जी

Laxmi ji

अधिकमास एक विशेष मासिक अवधि होती है जो हिंदू पंचांग में शुक्ल पक्ष में आती है। इस मास में कुछ विशेष उपाय आपको धन, समृद्धि और खुशहाली की प्राप्ति में सहायता कर सकते हैं। निम्नलिखित कुछ उपाय हैं जो आप अधिकमास में कर सकते हैं और जिनसे आपको धन, समृद्धि और लक्ष्मी की कृपा मिल सकती है:

  • पूजा और अर्चना: अधिकमास में माता लक्ष्मी की पूजा और अर्चना करने से आपको धन, समृद्धि और खुशहाली की प्राप्ति हो सकती है। इसके लिए आप लक्ष्मी चालीसा, लक्ष्मी स्तोत्र या माता लक्ष्मी के अन्य पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं।
  • दान: धन देना और दान करना भी अधिकमास में धन और समृद्धि को बढ़ाने का एक प्रभावशाली उपाय है। आप दिनचर्या में धर्मिक संस्थानों, गरीब लोगों, ब्राह्मणों और यतियों को भोजन, वस्त्र, धन आदि दान कर सकते हैं।
  • सत्संग: अधिकमास में सत्संग जैसी धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने से मन को शुद्धि मिलती है और आपके घर में धन और समृद्धि की कला आती है।
  • मां गंगा स्नान: अधिकमास में मां गंगा में स्नान करना धर्मिक मान्यताओं के अनुसार बहुत पुण्यदायी माना जाता है और धन एवं समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।
  • महामृत्युंजय मंत्र का जाप: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना भी अधिकमास में शुभ माना जाता है और धन, स्वास्थ्य और खुशहाली की प्राप्ति में सहायता कर सकता है।
  • विशेष व्रत: अधिकमास में विशेष व्रत रखना भी धन और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। आप मासिक शिवरात्रि व्रत, सोमवार व्रत या गुरुवार व्रत आदि को अधिकमास में कर सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि ये उपाय धार्मिक अनुष्ठान हैं और इन्हें करते समय संबंधित धार्मिक परंपराओं और पंडितों के सलाह का पालन करना उचित होता है। इसके अलावा, आप अपने अधिकारी धार्मिक गुरु या पंडित से भी सलाह लेने में संतुष्टि पा सकते हैं।

This site uses cookies to offer you a better browsing experience. By browsing this website, you agree to our use of cookies.