धन प्राप्ति के ये उपाय दूर करेंगे आपकी सभी परेशानियाँ

जीवन में व्यक्ति धन प्राप्ति के लिए जद्दोजहद करता है और निरंतर कठिन परिश्रम के बावजूद भी पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाता है हर वक्त उसे पैसे का अभाव रहता है जिसकी वजह से कोई परेशान भी रहता है।

धन के अभाव में व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से सामना करता है और तनावपूर्ण जिंदगी जीता है ऐसे में यदि आपके पास धन नहीं है तो धन प्राप्ति के बहुत से उपाय किए जा सकते हैं।

इन उपायों को यदि आप अपने जीवन में नियमित रूप से पालन करते हुए कार्य करते हैं तो धन प्राप्ति की समस्या में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगे और धन के नए रास्ते खुल जाएंगे.

अक्सर लोग धन प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की पूजा जरूर करते हैं ऐसे में यदि आप नहीं भगवान शिवलिंग की पूजा करते हैं और प्रतिदिन जल बेलपत्र अक्षत चढ़ाएं निश्चित रूप से आपके पास धन के नए रास्ते खुल जाएंगे.

शास्त्रों में माता लक्ष्मी के कई रूप बताए गए हैं ऐसे में किसी भी रूप की पूजा भगवान विष्णु के साथ करने से घर में धन की प्राप्ति होगी और सुख संपत्ति भी बनी रहेगी।

भगवान या देवी देवता कि यदि पूजा की जाती है तो वह हर प्रकार के संभव मदद करते रहते हैं ऐसे में धन प्राप्ति के लिए किसी भी मंदिर में जाकर सुबह शाम श्रद्धा भावना से एक दीप जलाएं जिससे धन प्राप्ति होगी।

चंद्रमा भी धन का प्रतीक होता है ऐसे में महीने की प्रत्येक पूर्णिमा को चंद्रमा की पूजा करें जिससे आपको धन प्राप्ति होगी और धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे.

धन प्राप्ति के लिए व्यक्ति को प्रतिदिन कनकधारा स्त्रोत पाठ करने से धन के नए रास्ते खुल जाते हैं और अपार धन प्राप्त होता है.

धन की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को कभी भी किसी अन्य व्यक्ति की आलोचना नहीं करनी चाहिए अथवा बुराई ना करें क्योंकि समय आने पर धन के लिए लोग सहायता करते हैं.

अगर आप किसी भी व्यक्ति की बुराई करते हैं और मौका पड़ने पर उससे धन मांगते हैं तो वह धन नहीं देगा इसलिए कभी भी किसी भी व्यक्ति की आलोचना और बुराई करने से बचें.

व्यक्ति को अपने जीवन में धन प्राप्ति के लिए कभी भी गलत रास्तों का चयन नहीं करना चाहिए बल्कि पूरी श्रद्धा भावना से धार्मिक आचरण अपनाएं.

धार्मिक भावनाओं के साथ रहने से व्यक्ति के अंदर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होती है खास तौर पर धन संबंधी समस्या हमेशा दूर रहती हैं.

गंदगी धन के लिए नुकसानदायक होती हैं ऐसे में अपने घर की साफ सफाई बहुत अच्छे से करनी चाहिए घर में रखी हुई सभी वस्तुएं उचित स्थान पर रखें क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की साफ-सफाई ना करने से धन हानि होती है।

घर में कोई भी वस्तु वास्तु शास्त्र के अनुसार होनी चाहिए जैसे रसोई ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां पर सूर्य की रोशनी पहुंचे और कभी भी रसोई घर में जूते चप्पल आदि पहनकर ना जाए.

इसके अलावा घर में लगी हुई दीवार घड़ी जैसी चीजों को उत्तर की तरफ ना लगाकर पूर्व या पश्चिम की दिशा में लगाएं इस तरह के कई वास्तुशास्त्र के दोष धन हानि करते हैं।

धन प्राप्ति के लिए व्यक्ति को सप्ताह में कम से कम 1 दिन व्रत रहना जरूरी है जद सोमवार को व्रत रखते हैं तो चंद्रमा प्रसन्न होकर धन वर्षा करता है.

मंगल को बजरंगबली तो बुध को श्री गणेश और बृहस्पतिवार के दिन विष्णु जी शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी तथा शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करना चाहिए जिससे धन प्राप्ति होती हैं।

रविवार के दिन सूर्य भगवान प्रसन्न होकर धन,सुख और सौभाग्य प्रदान करते हैं ऐसे में आप किसी भी दिन व्रत रह सकते हैं.

हम से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या को समाधान के लिए अनामिका उंगली में सोने चांदी अथवा तांबे की अंगूठी पहनना चाहिए

अंगूठी पहनने से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है और विभिन्न प्रकार की समस्याएं भी कम हो जाती हैं.

This site uses cookies to offer you a better browsing experience. By browsing this website, you agree to our use of cookies.